फिजिक्स वाला के टीचर को लाइव क्लास के दौरान छात्र ने चप्पलों से पीटा

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छात्र अपने फिजिक्स के टीचर को चप्पलों से पीटता दिख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्र टीचर को लगातार चप्पल मार रहा है। टीचर उसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन छात्र नहीं रुक रहा है।

वीडियो में बताया जा रहा है कि यह घटना बिहार के पटना में हुई। छात्र का नाम राहुल बताया जा रहा है। राहुल का कहना है कि टीचर ने उसे क्लास में अपमानित किया था। इसी का बदला लेने के लिए उसने टीचर को चप्पलों से पीटा।

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कुछ लोग छात्र की कार्रवाई की निंदा कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग उसे समझने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार किया

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या यह घटना सही है?

यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। किसी भी परिस्थिति में किसी शिक्षक के साथ ऐसा व्यवहार करना उचित नहीं है। छात्र को अपने शिक्षक के साथ सम्मान के साथ पेश आना चाहिए।

शिक्षकों को भी चाहिए सतर्क रहना

इस घटना से यह भी पता चलता है कि शिक्षकों को भी अपने छात्रों के साथ सतर्क रहना चाहिए। कभी-कभी छात्र किसी बात से नाराज होकर हिंसक हो सकते हैं। ऐसे में शिक्षकों को अपने छात्रों की भावनाओं को समझना चाहिए और उनके साथ शालीनता से पेश आना चाहिए।

Leave a Reply