कानपुर देहात की इस 5 साल की बच्ची से पूछा, “तुम्हारा भाई कहां है?” बच्ची के मुंह से शब्द ही नहीं फूटा Watch Full video

कानपुर देहात के इस 5 साल की मासूम बच्ची के साथ हुई दरिद्रता और अमानवीयता की घटना ने समाज के मोरल और मानवीय मूल्यों को चुनौती दी है। इस दुखद घटना की खोज के बाद पता चला कि इस छोटी सी बच्ची के छोटे भाई की निर्मम हत्या कर दी गई थी।

बच्ची से पूछा गया कि उसका छोटा भाई कहां है, लेकिन उसके मुंह से कोई शब्द नहीं निकला, बल्कि वह रोने लगी। उसकी आंखों में दर्द और डर था, जो उसकी गुहार उठने की जगह बन गया। यह तब हुआ, जब पता चला कि उसके छोटे भाई के साथ अधिकारिक तौर पर एक घमासान घटना घटी थी।

बच्ची की मां और एक पड़ोसी महिला के बीच छोटे बच्चों के खेल के मामले में एक विवाद हुआ था, जिसमें छोटे छोटे बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था। पड़ोसी महिला ने दर्दनाक धमकियां दी और उसने बच्ची के छोटे भाई की निर्मम हत्या की थी। उसने दर्दनाक तरीके से छोटे बच्चे को घर में पकड़ लिया और हथौड़े से उसके सिर पर कई बार हमला किया। फिर, उसने चाकू से बच्चे की आंख फोड़ दी।

इस दरिद्र और दुखद घटना के बाद, जब पता चला कि छोटे बच्चे को घर में जीवित रूप में छिपाया गया था, तो पुलिस ने पड़ोसी महिला को गिरफ्तार किया है। उसे कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा, जिससे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उचित सजा मिल सके।

इस घटना से सामाज में एक बार फिर बच्चों की सुरक्षा को लेकर गहरा सोचने की आवश्यकता है, और लोगों को ऐसे अमानवीय और बर्बर हनन से बचाव के उपायों की तलाश करनी चाहिए।

Leave a Reply